2024 Honda Activa 7G लॉन्च डेट आई सामने,किंमत और फीचर्स देखकर बाकी स्कूटर को भूल जायेंगे

2024 Honda Activa 7G: होंडा एक्टिवा 7G, जो भारतीय बाजार में बढ़ती आधुनिकता और स्मार्ट स्कूटर की मांग को देखते हुए होंडा द्वारा लॉन्च किया गया है, मार्केट में सबका सफाया कर रहा है। इसके नए आधुनिक डिजाइन और फीचर्स ने इसे बाजार में तहलका मचा दिया है,चलिये जानते है इस स्कूटर के बारे मे सारी जानकारी।

2024 honda activa 7G
2024 Honda Activa 7G

2024 Honda Activa 7G Features

होंडा एक्टिवा 7g स्कूटर में हमें एक डिजिटल मीटर मिलने कि उम्मीद कि जा सकती है , जिसके माध्यम से हम अपनी स्कूटर से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही, इस स्कूटर में चार्जिंग पोर्ट की सुविधा भी होती है। हालांकि, इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है, लेकिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आप इन सभी जानकारियों को देख सकते हैं।इस लिहाज सेदेखा जाये तो इस स्कूटर ने काफी बढीया फीचर्स देखने को मिल सकते हैI

एक्टिवा 7G में मिल सकते हैं ये अपडेट

होंडा कंपनी इस नए एक्टिवा 7G में एलईडी हेडलाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स भी जोड़ सकती है। इसकी कीमत एक्टिवा 6G से थोड़ी अधिक होने की संभावना है।

2024 Honda Activa 7G Design

Honda Activa 7G के डिजाइन में संभावित बदलाव के साथ, इसकी बॉडी पैनल में कुछ अपग्रेडेशन की संभावना है। इसे और भी आकर्षक और खूबसूरत बनाने के लिए, इसकी बॉडी में क्रोम तत्वों का उपयोग किया जा रहा है। वर्तमान में, होंडा एक्टिवा 6G को भारत में 6 रंग विकल्प के साथ बेचा जा रहा है, जिसमें नीला, लाल, पीला, काला, सफेद और ग्रे रंग शामिल हैं।

2024 Honda Activa 7G  Look
2024 Honda Activa 7G Look

यह भी पढे Hero Xtreme 125R भारत में 95 हजार रुपये में लॉन्च,स्पोर्टी लुक और जबरदस्त फीचर्स देखकर चौक जायेंगे

2024 Honda Activa 7G Engine

Honda Activa 7G में आपको एक 109.5 सीसी का BSVI इंजन मिलेगा, जो 7.730 बीएचपी की पावर पैदा कर सकता है। यह स्कूटर आपको ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में मिलेगा, जिससे राइडिंग का अनुभव आरामदायक होगा। सुरक्षा को ध्यान रखते हुए, इसमें डिस्क ब्रेक्स का इस्तेमाल दोनों टायरों में हो सकता है।

2024 Honda Activa 7G mileage

इसकी माइलेज के बारे में कई वेबसाइटों पर दावा किया गया है कि यह स्कूटर हमें 40 से 50 किलोमीटर प्रति लीटर की शानदार माइलेज देगा, लेकिन इसके इंजन की पावर और क्षमता देख कर इस स्कूटर का माइलेज जबरदस्त होने वाला है , लेकिन कंपनी द्वारा इसकी अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Honda Activa 7G launch date
2024 Honda Activa 7

2024 Honda Activa 7G Price

होंडा एक्टिवा 7G की कीमत थोड़ा प्रीमियम होने वाली है। इसे भारतीय बाजार में 80,000 रुपए से 90,000 रुपए एक्स शोरूम के बीच में लॉन्च किया जा सकता है। मौजूदा वेरिएंट एक्टिव 6G की कीमत 77,000 रुपए से 83,000 रुपए एक्स शोरूम तक जाती है।  

Honda Activa 7G Launch Date In India

इसकी लॉन्चिंग की बात करें तो इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन बाइक एक्सपर्ट के अनुसार यह अक्टूबर 2024 में लॉन्च किया जा सकता है।तो इसके ग्राहकों लिए थोड़ा सा और इंतजार करना पड़ेगा।

Honda Activa 7G Rival

होंडा एक्टिवा 7 के बाद, भारतीय बाजार में Hero Pleaser+Xtec, TVS Jupiter और Hero Xoom 125R के साथ कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

यह भी पढे:

Hyundai Exter जबरदस्त इंजन पॉवर के साथ 27 का धमाकेदार माईलेज,सनरुफ जैसे टॉप क्लास फीचर्स,किमत सिर्फ 6 लाख,देखे सारी जानकारी

भारत मे लांच हुंआ Poco x6 5g स्मार्टफोन, 12GB रैम के पावरफुल प्रोसेसर के साथ मिलेंगे कई धांसू फीचर्स,पढे सारी जानकारी

1 thought on “2024 Honda Activa 7G लॉन्च डेट आई सामने,किंमत और फीचर्स देखकर बाकी स्कूटर को भूल जायेंगे”

Leave a Comment