2024 Maruti Suzuki Ertiga प्रीमियम लुक के साथ टॉप क्लास लक्झरी फीचर्स,जाने कीमत और जानकारी

2024 Maruti Suzuki Ertiga की नई कार आपके आंगन की सुंदरता को बढ़ाने के लिए आ गई है। इसके Premium Features और लुक देखकर आप दीवाने हो जाएंगे। अब जानिए Marutiसुजुकी अर्टिगा की कीमत, जो अपने Premium Features और शानदार लुक के लिए जानी जाती है। इसी कारण आज के समय में Marutiकी गाड़ियां सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली गाड़ी हैं। यह गाड़ी बहुत बिकती है और लोग इस पर भरोसा करते हैं। इसके साथ ही, इसकी 7 सीटर होने के कारण इसकी डिमांड और भी बढ़ जाती है।तो चलिए आज हम इस शानदार प्रीमियम अर्टिगा कार के बारे में विस्तार से बात करेंगे।

2024 Maruti Suzuki Ertiga
2024 Maruti Suzuki Ertiga

2024 Maruti Suzuki Ertiga price in india

इस गाड़ी की कीमत के बारे में चर्चा करें, तो यह गाड़ी बाजार में 9 लाख से 14 लाख रुपये के बीच में उपलब्ध हो सकती है। भारत में इस गाड़ी के लगभग 4 वेरिएंट्स उपलब्ध हैं जिनमें Lxi, VXI, ZXI और ZXI+ शामिल हैं। जैसे ही आप लक्सरियस वेरिएंट्स को देखेंगे।

2024 Maruti Suzuki Ertiga Look and Design

इस नए कार के फीचर्स की बात करे तो नई अर्टिगा 2024 फेसलिफ्ट बहुत जबरदस्त मिलने वाली है। और बहुत हाई-एंड और महंगी दिखती है।इसके आलावा सामने चमकदार काली त्रिकोणीय ग्रिल और खुरदरा बम्पर एक आकर्षक लुक देता है। अनुक्रमिक टर्न सिग्नल के साथ इसकी चिकनी एलईडी हेडलाइट्स और पीछे एक पूर्ण-दरवाजा एलईडी लैंप के कारण यह हाई-एंड दिखता है। एक सोने की गार्निश पट्टी गढ़ी हुई बॉडी की ओर आपका लक्ष्य केंद्रित करती है, और छत की रेलिंग और एक रियर स्पॉइलर इसे और अधिक शानदार बनाते हैं।

2024 Maruti Suzuki Ertiga Look and Design
2024 Maruti Suzuki Ertiga Look and Design

17 इंच के दो-टोन चमकदार धातु के पहिये नई अर्टिगा फेसलिफ्ट को एक स्पोर्टी लुक देते हैं। पुराने अर्टिगा से इस नए अर्टिगा में कुछ छोटे बड़े बदलाव किये गए है,जिसके वजह से इस नई कार में आपको प्रीमियम वाली फीलिंग मिलेगी ।

यह भी पढे कैसी है Maruti Swift 2024? अपने किलर लुक़ और जबरदस्त फीचर्स के साथ मार्केट में मचाई तबाही,जाने क्या है किमत?

2024 Maruti Suzuki Ertiga Features

इस कार के फीचर्स की बात करे तो यह Car अलग अलग आकर्षक फीचर्स से लैस है, जैसे वॉयस कमांड कनेक्ट जैसा शानदार फीचर्स , साथ में ट्रैकिंग और जियो फेंसिंग के साथ-साथ, इस Car में ओवर स्पीडिंग अलार्म और रिमोट कंट्रोल फ़ंक्शन भी उपलब्ध हैं। साथ ही, इस Car में 7 इंच टच स्क्रीन यूनिट के साथ-साथ Smart Play ऐप्पल और Smart Play एंड्रॉइड कनेक्टिविटी भी उपलब्ध हैं।इसके अलावा इस Car में म्यूजिक सपोर्ट भी है और आप इस Car में लगे बड़े स्पीकर के जरिए बेहतरीन गाने सुन सकते हैं।देखा जाये तो आपको इस कार में हर एक शानदार फीचर्स मिलने वाला है जिसे आप एक महँगी कार में देखते हो।

2024 Maruti Suzuki Ertiga Features
2024 Maruti Suzuki Ertiga Features

2024 Maruti Suzuki Ertiga Engine

यदि हम इस गाड़ी के इंजन के बारे में बात करें, तो इस बजट वाले MPV में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 103PS और 137Nm की ताकत उत्पन्न करता है। इसमें CNG का विकल्प भी उपलब्ध होता है। पेट्रोल मॉडल की माइलेज 20.51 kmplहोती है। वहीं, CNG वेरिएंट की माइलेज 26.11 km/kg होती है। इसमें पैडल शिफ्टर्स, ऑटो हेडलाइट्स, ऑटो एयर कंडीशन, क्रूज कंट्रोल जैसे सुविधाएं उपलब्ध होती हैं।

2024 Maruti Suzuki Ertiga Engine
2024 Maruti Suzuki Ertiga Engine

2024 Maruti Suzuki Ertiga Mileage

इस गाड़ी में आपको 20.51 किमी प्रति लीटर का जबरदस्त माइलेज मिलता है और इसके सीएनजी वेरिएंट में आपको 26.11 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। इसके अलावा, यदि आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो यह भारतीय मार्केट में उपलब्ध है। इसकी कीमत ₹800000 से Rs 13 लाख के बीच हो सकती है।

यह भी पढे

6000 mAh साथ में 12GB रैम,यह Vivo Y100t का धांसू स्मार्टफोन बस इतने कीमत में,जाने कीमत और फीचर्स

Anant Ambani Wedding:बिल गेट्स से लेकर दुनिया के सबसे बड़े अमिर लोग शादी में होंगे शामिल,जाने कैसी होगी यह शादी।

2 thoughts on “2024 Maruti Suzuki Ertiga प्रीमियम लुक के साथ टॉप क्लास लक्झरी फीचर्स,जाने कीमत और जानकारी”

Leave a Comment